भुगतान, वापसी, वापसी और विनिमय नीति
अंतिम बार 16 अक्टूबर, 2025 को अपडेट किया गया
1. भुगतान नीति
हम निम्नलिखित भुगतान विधियाँ स्वीकार करते हैं :
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डेबिट कार्ड (वीज़ा, मास्टरकार्ड, रुपे)
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क्रेडिट कार्ड (वीज़ा, मास्टरकार्ड, रुपे, अमेरिकन एक्सप्रेस और डाइनर्स क्लब)
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यूपीआई (पेटीएम, फ़ोनपे, गूगल पे, अमेज़न पे, क्रेडिट, भीम यूपीआई और कोई भी अन्य यूपीआई ऐप)
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नेटबैंकिंग (सूचीबद्ध बैंक)
सभी भुगतान खरीदारी के समय ही पूरे किए जाने चाहिए। कीमतों में लागू कर शामिल हैं, जब तक कि अन्यथा न कहा गया हो।
सभी भुगतान डेटा कैशफ्री पेमेंट्स द्वारा प्रबंधित और संग्रहीत किया जाता है। आप उनकी गोपनीयता सूचना लिंक यहाँ पा सकते हैं : https://www.cashfree.com/privacypolicy/
2. वापसी और विनिमय नीति
हम चाहते हैं कि आपको अपनी खरीदारी पसंद आए। अगर आप पूरी तरह संतुष्ट नहीं हैं, तो हम आपकी मदद इस प्रकार कर सकते हैं:
सभी बिक्री अंतिम हैं। हम वापसी की सुविधा नहीं देते। वस्तुओं को खरीद के [7 से 10 कार्यदिवसों] के भीतर वैध रसीद के साथ बदला जा सकता है, बशर्ते वे अप्रयुक्त हों, मूल पैकेजिंग में हों और बिक्री योग्य स्थिति में हों। विनिमय स्टॉक की उपलब्धता के अधीन हैं।
विनिमय के लिए पात्र :
वस्तुएँ बिना पहनी हुई, अप्रयुक्त और मूल पैकेजिंग में होनी चाहिए।
खरीद के 7 दिनों के भीतर विनिमय स्वीकार किए जाते हैं।
खरीद की रसीद या प्रमाण आवश्यक है।
विनिमय के लिए पात्र नहीं :
ऐसे जूते जिनमें निर्माण दोष के कारण नहीं बल्कि घिसाव या क्षति के निशान दिखाई देते हैं।
अंतिम बिक्री या निकासी वस्तुएँ।
कस्टम या विशेष ऑर्डर।
विनिमय प्रक्रिया :
आप अपनी वस्तु को किसी भिन्न आकार, रंग या शैली (उपलब्धता के अधीन) के लिए बदल सकते हैं।
यदि नई वस्तु अधिक मूल्य की है, तो अंतर का भुगतान करना होगा।
यदि कम हो, तो स्टोर क्रेडिट या वाउचर जारी किया जा सकता है।
3. धन वापसी नीति
रिफ़ंड निम्नलिखित शर्तों के तहत संसाधित किए जाते हैं :
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रिफ़ंड मूल भुगतान विधि से जारी किए जाएँगे।
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रिफ़ंड आपके खाते में दिखाई देने के लिए कृपया [3 से 10 कार्य दिवस ] का समय दें।
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निर्माण दोष की स्थिति में, आप पूर्ण रिफ़ंड, एक्सचेंज या स्टोर क्रेडिट का विकल्प चुन सकते हैं।
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ऑनलाइन खरीदारी के लिए, वापसी शिपिंग शुल्क लागू हो सकता है, जब तक कि वस्तु दोषपूर्ण या गलत न हो।
4. दोषपूर्ण या क्षतिग्रस्त वस्तुएँ
अगर आपके जूते आते ही खराब या क्षतिग्रस्त हो जाते हैं :
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आइटम प्राप्त होने के [48 घंटे] के भीतर हमसे संपर्क करें।
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तस्वीरें और समस्या का विवरण प्रदान करें।
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हम दावे की जाँच करेंगे और मरम्मत, प्रतिस्थापन या पूर्ण धनवापसी की पेशकश करेंगे।
हमारी नीतियों से संबंधित किसी भी प्रश्न के लिए कृपया हमसे संपर्क करें :
यह दस्तावेज़ अंतिम बार 16 अक्टूबर, 2025 को अपडेट किया गया था


